दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को ED ने गिरफ़्तार किया

Spread the love

नाई दिल्ली :- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल CM Arvind kejriwal arrested ) को ED ने गिरफ़्तार कर लिया है, सीएम आवास पर तक़रीबन दो घंटे की पूछताछ के बाद केजरीवाल को ईडी को गिरफ्तार लिया है.

सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की पुष्टि उनके मंत्री सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट करके दी है.

केजरीवाल को गिरफ्तार किए जाने के बाद दिल्ली सरकार के मंत्री आतिशी का बयान सामने आया है, आतिशी ने अपने बयान में कहा की गिरफ्तारी के बाद भी अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री बने रहेंगे.

अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किए जाने की सूचना मिलते ही सीएम आवास पर आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं का पहुंच शुरू हो गया है, अरविंद केजरीवाल सरकार के सभी मंत्री भी सीएम आवास के बाहर पहुंच चुके है. इसके अलावा आप विधायक भी सीएम आवास पहुंच रहें है.

कानून व्यवस्था को देखते हुए सीएम आवास के बाहर भारी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बल को तैनात किया गया है, कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है.

आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि हेमावास के बाहर जो भी आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं उसे पुलिस की टीम हिरासत में लेकर जा रही है.

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी की लीगल सेल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है, इस मामले की जल्द सनी की मांग की है.

केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद इंडिया गठबंधन के नेताओं के समर्थन में आगे हैं . कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि

‘ डरा हुआ तानाशाह, एक मरा हुआ लोकतंत्र बनाना चाहता है।

मीडिया समेत सभी संस्थाओं पर कब्ज़ा, पार्टियों को तोड़ना, कंपनियों से हफ्ता वसूली, मुख्य विपक्षी दल का अकाउंट फ्रीज़ करना भी ‘असुरी शक्ति’ के लिए कम था, तो अब चुने हुए मुख्यमंत्रियों की गिरफ्तारी भी आम बात हो गई है।

INDIA इसका मुंहतोड़ जवाब देगा ‘

अरविन्द केजरीवाल की गिरफ़्तारी को प्रियंका गांधी ने असंवैधानिक बताया है.

‘ चुनाव के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस तरह टार्गेट करना एकदम गलत और असंवैधानिक है। राजनीति का स्तर इस तरह से गिराना न प्रधानमंत्री जी को शोभा देता है, न उनकी सरकार को।

अपने आलोचकों से चुनावी रणभूमि में उतरकर लड़िये, उनका डटकर मुक़ाबला करिए, उनकी नीतियों और कार्यशैली पर बेशक हमला करिए – यही लोकतंत्र होता है। मगर इस तरह देश की सारी संस्थाओं की ताकत का अपने राजनीतिक मक़सद को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करना, दबाव डालकर उन्हें कमज़ोर करना लोकतंत्र के हर उसूल के ख़िलाफ़ है।

देश के विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज़ कर दिये गये हैं, तमाम राजनीतिक दलों और उनके नेताओं पर ED, CBI, IT का दिन रात दबाव है, एक मुख्यमंत्री जेल में डलवा दिये गये हैं, अब दूसरे मुख्यमंत्री को भी जेल ले जाने की तैयारी हो रही है। ऐसा शर्मनाक दृश्य भारत के स्वतंत्र इतिहास में पहली बार देखने को मिल रहा है.’