पानी की समस्या को लेकर दिल्ली भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जल बोर्ड मुख्यालय पर प्रदर्शन किया

Spread the love

नई दिल्ली : दिल्ली में पानी की भारी कमी एवं गंदे पानी की सप्लाई के विरोध में आज दिल्ली भाजपा के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा के नेतृत्व में दिल्ली जल बोर्ड के मुख्यालय पर विराट रोष पूर्ण प्रदर्शन किया और विरोध स्वरूप मटके फोड़े .

प्रदर्शन को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, सांसद रमेश बिधूड़ी एवं प्रवेश साहिब सिंह, दिल्ली नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष सरदार राजा इकबाल सिंह, वरिष्ठ नेता पवन शर्मा, विधायक विजेन्द्र गुप्ता आदि ने सम्बोधित किया।

प्रदर्शनकारी झंडेवालान मन्दिर के पास एकत्र हुए और प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा के साथ मार्च करते हुए और पुलिस बैरिकेड्स तोड़ते हुए दिल्ली जल बोर्ड मुख्यालय के मुख्य द्वार की ओर बढ़े जहाँ से पुलिस वीरेन्द्र सचदेवा, सांसद रमेश बिधूड़ी सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर थाना पहाड़गंज ले गई. कुछ समय बाद उन्हे चेतावनी दे कर छोड़ दिया.

आज के प्रदर्शन में प्रदेश पदाधिकारी कुलजीत सिंह चहल, हर्ष मल्होत्रा, विष्णु मित्तल, राजन तिवारी, कर्म सिंह कर्मा, जयप्रकाश, प्रवीण शंकर कपूर, नीमा भगत, गौरव खारी, इम्प्रीत सिंह, लता सोढ़ी, योगिता सिंह, कौशल मिश्रा, विक्रम मित्तल, सारिका जैन, विभिन्न जिलाध्यक्ष लता गुप्ता, ) मनोज त्यागी, राज कुमार भाटिया, नरेश वशिष्ठ, रोहतास सिंह, श्री मोहन गोयल, प्रशांत शर्मा, बजरंग शुक्ला, विधायक अनिल वाजपेयी, निगम पार्षद संदीप कपूर सहित अनेक निगम पार्षद आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड आज पूरी तरह से दिवालिया हो चुका है और स्थिति यह है कि उसके पास लिए हुए कर्ज के ब्याज चुकाने का भी पैसा नहीं है जबकि यही जलबोर्ड 2014-15 में लाभ में था.

उन्होंने कहा कि आज दिल्ली के लोग साफ पानी के लिए तरस रहे हैं . द्वारका के लोग सड़कों पर हैं, संगम विहार में पानी नहीं आता और कोंडली में गंदे पानी से लोग बीमार पड़ रहे हैं और यमुना पार का ऐसा कोई इलाका नहीं है जहां पानी की समस्या ना हो लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दरवाजे-दरवाजे घूमकर अपने अपराध को छुपाने के लिए धक्के खा रहे हैं.

वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल ने जलबोर्ड के चेयरमैन रहते एक नया काम किया और जल बिल से इकट्ठा होने वाली रूपए 20 करोड़ से ज्यादा की राशि के लिए एक नई कंपनी *फेस एंटिफिसेशन* को हायर किया और उसे पानी बिल वसूल करने की जिम्मेदारी दे दी.

सचदेवा ने कहा कि उस कंपनी ने पैसा इकट्ठा किया और जल बोर्ड को देने के बजाय एक प्राइवेट बैंक में डालने लगी जहां से जलबोर्ड की बर्बादी शुरु हुई .

उन्होंने कहा कि जलबोर्ड की सभी फाइलों का अप्रूवल उस वक्त केजरीवाल ही देते थे. हर साल रूपए 800 करोड़ का घाटा जलबोर्ड को है. केजरीवाल जान बूझकर गंदा पानी देते हैं ताकि लोग टैंकर का इस्तेमाल करें. अक्सर दिल्ली में टैंकर से पानी वितरण में लड़ाई झगड़े होते हैं.

सचदेवा ने एक पानी का बिल दिखाते हुए कहा कि एक प्रोपर्टी दो साल से बंद पड़ी है लेकिन उसका बिल 2.71 लाख रुपये से अधिक आया है. यह केजरीवाल की चोरी का सबसे बड़ा सबूत है। हर बिल पर कमीशन पक्की है इसलिए मैं केजरीवाल को चुनौती देता हूं कि वे सात लाख लोगों के पानी बिल जीरो आने की जगह यह ऐलान कर दें कि दिल्ली में सात लाख लोगों के पानी बिल ही नहीं आएगा। जलबोर्ड टैंकर के 500 हेल्पर्स को पिछले आठ महीनों से तनख्वाह नहीं मिली है। केजरीवाल दिल्ली को लूटने आए हुए हैं लेकिन आज का प्रदर्शन सिर्फ शुरुआत है, आने वाले समय में भाजपा कार्यकर्ता गली-गली साथ चलकर इस आंदोलन को अंजाम तक पहुंचाकर चुप होंगे।

रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि जिस तरह से समुन्द्र में लहरे हिलोरे मारती है आज इस प्रदर्शन में कार्यकर्त्ताओं की संख्या हिलोरे मार रही है . केजरीवाल द्वारा दिल्ली की जनता से 24 घंटे साफ पानी उपलब्ध कराने का वायदा करने के बाद जब लोगों के घर से 7500 सैम्पल उठाए गए तो उसमें से 2500 सैम्पल फेल हो गये हैं और जल बोर्ड को यह स्वीकार करना पड़ा कि दिल्ली के 34 फीसदी आबादी को हम गंदा पानी उपलब्ध करा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि ज़ब अरविंद केजरीवाल पहली बार सत्ता में आए तो उस वक्त दिल्ली को 900 एमजीडी पानी की जरुरत थी और अब जरुरत बढ़ गई लेकिन आपूर्ति अभी भी 900 एमजीडी पानी की ही हो रही है.

बिधूड़ी ने कहा कि एक भी वाटर ट्रिटमेंट प्लांट नहीं लगा और जलबोर्ड में हुए घोटाले की जांच चल रही है और आने वाले समय में अरविंद केजरीवाल की दिवाली शीशमहल में नहीं बल्कि तिहाड़ जेल के अंदर बीतेगी.दिल्ली के लोगों को गन्दा पानी पिलाने की बात केजरीवाल ने खुद ही स्वीकार किया इसलिए उन्हें नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए.

सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि टैंकर माफिया को खत्म करने की बात कर सत्ता में आने वाले केजरीवाल ने टैंकर माफियाओं को बढ़ावा दिया और आज देवली, संगम विहार सहित दिल्ली भर में टैंकर माफियाओं का एक गिरोह अरविंद केजरीवाल की शह पर काम कर रहा है.

उन्होंने कहा कि जो कभी लालू यादव को भ्रष्ट बताते थे वह आज उनके बेटे तेजस्वी यादव के आगे माथा टेक रहे हैं. हरियाणा पर बार-बार आरोप लगाने वाले केजरीवाल बताए कि उन्होंने हरियाणा सरकार से कितनी बार मुलाकात की.

प्रवेश साहिब सिंह ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार का पूरा मंत्रिमंडल भ्रष्टाचार में लिप्त है. दिल्ली की हकीकत में और केजरीवाल द्वारा दिए गए बयान में जमीन आसमान का अंतर है.

आज बदबूदार पानी के लिए भी लोगों को दो-दो लाख रुपये के बिल आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज केजरीवाल को चिंता नहीं है कि वे दिल्लीवालों को साफ पानी दें बल्कि उनको चोरी करने से रोकने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ बिहार में बैठकर सभी विपक्षी पार्टियों के साथ साजिश कर रहे हैं। आज गरीबों की बद्दुआ है कि सत्येन्द्र जैन और मनीष सिसोदिया जेल के अंदर हैं और बहुत जल्दी ही केजरीवाल भी जेल के अंदर होंगे.

नगर निगम में नेता विपक्ष सरदार राजा इकबाल सिंह ने कहा कि पहले अरविंद केजरीवाल सत्ता में आने से पहले टैंकर माफिया को उखाड़ फेंकने की बात कर रहे थे और कांग्रेस की सरकार पर आरोप लगाते रहे कि कांग्रेस ने टैंकर माफियाओं को बढ़ावा दिया है लेकिन आज तो ना ही पीने के साफ पानी मिल रहे हैं और ना ही मुफ्त बिजली। आज जो पानी मिल रहा है वह बीमारी का घर है। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली सरकार दिल्लीवासियों को साफ पानी उपलब्ध नहीं करा पाती है तो अब यह प्रदर्शन दिल्ली के हर-घर और गली में होगा।

विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में पानी की समस्या इतनी बढ़ गई है कि लोग एक बाल्टी पानी के लिए भी सड़कों पर लंबी लाइन लगाकर खड़े होने को मजबूर हैं. यमुना किनारे वाले इलाकों में भी पानी की कमी है लेकिन जलबोर्ड गूंगा बना हुआ है। आज दिल्ली में दो तरह की लड़ाई है एक जहां पानी आ नहीं रहा है और दूसरी जहां बदबूदार और प्रदूषित पानी मिल रहा है, उससे कई तरह की बीमारियां हो रही हैं.