क्लाउड नाइन अस्पताल ने गर्भवती माताओं और डॉक्टरों के साथ “प्रेगनेंसी रैंप वॉक” कर मनाया क्रिसमस का जश्न

Spread the love

नई दिल्ली : क्रिसमस के मौके पर भारत के प्रीमियम बर्थिंग सेंटर ‘क्लाउड नाइन हॉस्पिटल’ ने पूर्वी दिल्ली में रॉक द बेबी बम्प और मॉमी एंड मी फैशन वॉक का आयोजन किया

यह कार्यक्रम भावी माताओं, पेशेवर स्वास्थ्य कर्मियों, गर्भावस्था की सुंदरता का जश्न मनाने और गर्भवती माताओं के बीच आपसी सहयोग की भावना को बढ़ावा देने के लिए छुट्टियों के मौसम में लोगों के लिए खुशियां लेकर आया। यह कार्यक्रम पूर्वी दिल्ली और आस-पास के इलाकों से आईं 25 से अधिक माताओं द्वारा गर्भावस्था की चमक का एक शानदार प्रदर्शन था, जिसमें भावी माताओं ने आत्मविश्वास से रैंप पर वॉक किया। उनके साथ क्लाउड नाइन के विशेषज्ञ डॉक्टर भी थे, जिन्होंने उत्सव में एक विशेष योगदान दिया.

प्रेगनेंसी रैंप वॉक, क्लाउड नाइन द्वारा की गई अपनी तरह की पहली पहल है, जिसका उद्देश्य मातृ स्वास्थ्य के महत्व पर जोर देते हुए गर्भवती माताओं की सुंदरता और उनके प्रति सम्मान को प्रदर्शित करना है.

इस कार्यक्रम में बेबी बंप का मनमोहक प्रदर्शन किया गया, जब मां बनने वाली महिलाएं गर्व और खुशी के साथ रैंप पर चलीं तो उन मांओं के चेहरे पर वात्सल्य की चमक थी। रैंप वॉक के बाद सभी भावी माताओं के लिए एक लकी ड्रा और फोटो शूट का भी आयोजन किया गया.

मातृ स्वास्थ्य पर एक जानकारीपूर्ण और इंटरैक्टिव सत्र का भी आयोजन किया गया, जिसमें विशेषज्ञों ने महिलाओं के स्वास्थ्य, पोषण और देखभाल के महत्व पर जोर दिया। यह सत्र माताओं पर ध्यान केंद्रित था. इस सत्र में गर्भवती महिलाओं और जल्द ही मां बनने जा रहीं युवा महिलाओं, दोनों के लिए एक ही समय में माता-पिता बनने की विभिन्न चुनौतियों पर कई तरह के सवालों के जवाब दिए गए.

कार्यक्रम में बोलते हुए, पूर्वी दिल्ली और नोएडा क्लस्टर के जोनल हेड, अभिनय शर्मा ने कार्यक्रम के प्रति लोगों की उत्साहवर्धक प्रतिक्रिया के लिए आभार व्यक्त किया और कहा, “प्रेग्नेंसी रैम्प वॉक के दौरान गर्भवती माताओं की ओर से उत्साह और सकारात्मक पहल को देखना दिल को छू लेने वाला था। इस कार्यक्रम ने न केवल गर्भावस्था की यात्रा का जश्न मनाया गया, बल्कि महिलाओं को इससे जुड़ने, अनुभव साझा करने और स्वास्थ्य कर्मियों से सहायता प्राप्त करने के लिए एक मंच भी प्रदान किया।”

उन्होंने आगे कहा, “गर्भावस्था एक विशेष यात्रा है और यह मां बनने वाली महिलाओं की जिंदगी को एक मकसद देने का परिवर्तनकारी चरण है! प्रेगनेंसी रैम्प वॉक केवल एक मनोरंजक और उत्सवपूर्ण गतिविधि नहीं है; यह गर्भावस्था के दौरान स्वस्थ जीवनशैली बनाए रखने के महत्व पर भी जोर देता है। हमें इन अद्भुत भावी माताओं के साथ इस उत्सव का हिस्सा बनकर खुशी हो रही है।”