इंडिया गठबंधन की महारैली के लिए रामलीला मैदान तैयार, गठबंधन के यें नेता करेंगे संबोधित

Spread the love

नई दिल्ली :- आम आदमी पार्टी के आह्वान पर 31 मार्च को ‘‘इंडिया’’ की हो रही महारैली के लिए रामलीला मैदान पूरी तरह से तैयार है। महारैली में पूरा ‘‘इंडिया’’ तानाशाही के खिलाफ और देश का लोकतंत्र-संविधान बचाने के लिए जनता के साथ मिलकर अपनी आवाज बुलंद करेगा.

शनिवार को ‘‘आप’’ के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने रामलीला मैदान जाकर तैयारियों का जायजा लिए। उन्होंने बताया कि रैली में कांग्रेस से मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पंजाब के सीएम भगवंत मान, झारखंड के सीएम चंपई सोरेन, एनसीपी से शरद पवार, शिवसेना से उद्धव ठाकरे, सपा से अखिलेश यादव, आरजेडी से तेजस्वी यादव और लेफ्ट समेत दर्जनों बड़े नेता शामिल होंगे.

देश का संविधान और लोकतंत्र बचाने का यह आखिरी मौका है। अगर आज देश की जनता ने आवाज नहीं उठाई तो कल कोई भी अपनी आवाज नहीं उठा पाएगा। उन्होंने कहा, दिल्लीवालों से भाजपा ने पहले सुप्रीम कोर्ट से मिला अधिकार छीन लिया और अब उनका मुख्यमंत्री छीन लिया है। सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर लोगों में भारी आक्रोश है।

महारैली की तैयारियों का जायजा लेने रामलीला मैदान पहुंचे ‘‘आप’’ के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली के चुने हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जिस तरह से देश के प्रधानमंत्री ने तानाशाही पूर्ण रवैया अपनाते हुए गिरफ्तार करवाया है। उसके खिलाफ पूरी दिल्ली के लोगों में आक्रोश है। पूरे देश में लोकतंत्र की हत्या हो रही है। एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है, उसके खिलाफ रविवार को रामलीला मैदान में पूरा इंडिया गठबंधन “तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ” महारैली में पहुंच रहा है। इसमें गठबंधन के सभी घटक दलों के साथ अन्य विपक्षी पार्टियों के शीर्ष नेतृत्व भी शामिल होंगे और दिल्ली के लोग के साथ मिलकर के इस तानाशाही के खिलाफ और लोकतंत्र को बचाने के लिए आवाज बुलंद करेंगे।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से देश में लगातार विपक्ष के नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। उनको एजेंसियों के जरिए टारगेट किया जा रहा है। जिस तरह से एक चुने हुए मुख्यमंत्री को केवल आरोप के आधार पर उठाकर जेल में डाल दिया गया। लोकतंत्र को कुचलने का जो पूरा खेल चल रहा है। इसके खिलाफ रविवार को रामलीला मैदान में देशभर से इंडिया गठबंधन के लोग आ रहे हैं। आज संविधान और लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है। अलग-अलग तरह से लोगों की आवाज को बंद किया जा रहा है। ऐसे में तानाशाही सरकार को हटाकर लोकतंत्र को बचाना जरूरी हो गया है। दिल्ली के लोगों ने देखा कि किस तरह से सुप्रीम कोर्ट के संविधान पीठ के द्वारा दिल्ली के लोगों को दिए गए अधिकार को केंद्र सरकार ने छीन लिया। बीजेपी शासित केंद्र सरकार ने पहले दिल्ली के लोगों के अधिकार छीने और अब दिल्ली का मुख्यमंत्री छीन लिया।

“आप” के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि इस देश में संविधान और लोकतंत्र को बचाने का यह आखिरी मौका है। क्योंकि इस समय जो स्थितियां बन रही हैं। अगर इनको अभी नहीं संभाला गया तो फिर कल कोई इस देश में आवाज भी नहीं उठा पाएगा। उम्मीद है कि रामलीला मैदान में आंदोलन के लिए जिस संख्या में लोग आते रहे हैं, रविवार को उससे भी बड़ी संख्या में लोग आएंगे।

सोनिया गांधी, राहुल गांधी, शरद पवार भी करेंगे संबोधित

गोपाल राय ने कहा कि इस महारैली में भाग लेने के लिए कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, एनसीपी से शरद पवार, शिवसेना से उद्धव ठाकरे, सपा से अखिलेश यादव, आरजेडी से तेजस्वी यादव, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के प्रतिनिधि के रूप में डेरेक ओ ब्रायन, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, जम्मू-कश्मीर से फारुक अब्दुला, दक्षिण भारत से डीएमके के सांसद, लेफ्ट पार्टियों के प्रमुख नेता सीताराम येचुरी, डी. राजा, दीपांकर भट्टाचार्य समेत अन्य बड़े नेता आ रहे हैं। इसके साथ ही कुछ अन्य प्रमुख लोगों से बातचीत चल रही है।

ईडी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‍डा को समन कब भेजेगी?- गोपाल राय

कैलाश गहलोत को समन भेजे जाने को लेकर ‘‘आप’’ दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी के लोगों को समन भेजना अब रोज की बात हो गई है। लेकिन देश जानना चाहता है कि जिनके ऊपर केवल आरोप है और कोई सबूत नहीं है, उनको तो ईडी रोजाना समन भेज रही है। लेकिन जमानत पर बाहर जिस आरोपी सरथ चंद्र रेड्डी के बयान के आधार पर सारी गिरफ्तारियां हो रही है और समन भेजे जा रहे हैं, जिस बीजेपी ने सरथ चंद्र रेड्‍डी से 60 करोड़ रुपए लिए, उस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‍डा को ईडी समन कब भेजेगी। जहां साफ दिख रहा है कि पैसा लिया गया, वहां ईडी कोई जांच नहीं करती है और जहां दो साल से छानबीन कर रहे हैं और कोई सबूत नहीं मिला, वहां रोजाना समन भेजे जा रहे हैं।