Delhi election news : इंडिया गठबंधन की रैली के लिए रामलीला मैदान तैयार

Spread the love

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडिया गठबंधन आज महा रैली करने जा रहा है. इस महारैली में इंडिया गठबंधन दल के नेता शामिल होंगे. रैली को सफल बनाने में आम आदमी पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है, इस रैली को कामयाब करने के लिए कांग्रेस पार्टी भी पूरा सहयोग कर रही है.

बताया जा रहा है कि इस रैली को संबोधित करने के लिए सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, उद्धव ठाकरे, तेजस्वी यादव सहित तमाम नेता पहुंचेंगे. रैली में इंडिया गठबंधन के लाखों कार्यकर्ताओं के पहुंचने की उम्मीद है.

इसके अलावा इस रैली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सेरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी शामिल हो सकती है.

रैली के लिए रामलीला ग्राउंड में भव्य पंडाल बनाया गया है, जहां लाखों लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है.

आपको बता दे की दिल्ली में कथित शराब घोटाले को लेकर ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है. इस वक्त अरविंद केजरीवाल ईडी की रिमांड पर है. गिरफ्तारी के बावजूद अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा नहीं दिया है और वह जेल से ही सरकार चला रहे हैं.

भारतीय जनता पार्टी की तरफ से लगातार अरविंद केजरीवाल की इस्तीफा की मांग की जा रही है. भाजपा कार्यकर्ताअरविंद केजरीवाल पर दबाव डालने के लिए लगातारविरोध प्रदर्शन कर रही है.

अरविंद केजरीवाल की इस्तीफा के लिए कोर्ट में भी अर्जी लगाई गई थी, लेकिन कोर्ट ने इस अर्जी को ख़ारिज कर दिया. केजरीवाल की तरफ से कहा जा रहा है कि चुनाव में प्रचार से रोकने के लिए केंद्र सरकार के इशारे पर एड ने उन्हें गिरफ्तार किया है उनकी गिरफ्तारी एक राजनीतिक साजिश है.

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद इंडिया गठबंधन एकजुट नजर आ रहा है, केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में इंडिया गठबंधन के नेता एक साथ खड़े हैं.

गिरफ्तारी का विरोध जताने के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से बुलाई गई रैली में इंडिया गठबंधन के सभी वरिष्ठ नेता शामिल हो रहे हैं.