डॉ अखिलेष दास गुप्ता इंस्टीट्युट ऑफ प्रोफेषनल स्टडीज में संस्थापक दिवस बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया

Spread the love

नई दिल्ली : डॉ अखिलेष दास गुप्ता इंस्टीट्युट ऑफ प्रोफेषनल स्टडीज में संस्थापक दिवस बड़े धूम-धाम से मनाया गया. संस्थापक दिवस वो अवसर है जहां हम माननीय संस्थापक अध्यक्ष डॉ अखिलेष दास गुप्ता जी का जन्म दिवस एवं उनकी उत्कृष्ट जीवन यात्रा को बड़े धूम-धाम से मनाते हैं. ये दिवस संस्थान के सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक है.
डॉ अखिलेष दास गुप्ता जी एक प्रसिद्ध षिक्षाविद्, प्रख्यात राजनीतिज्ञ, परोपकारी इंसान, सच्चे अर्थों में एक महान नेता थे.वे बीबीडी ग्रुप ऑफ एजुकेषन के संस्थापक अध्यक्ष, भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री, लखनऊ के पूर्व मेयर, भारतीय बैडमिंटन संध के अध्यक्ष, बैडमिंटन एषिया परिसंघ के उपाध्यक्ष, भारतीय ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष थे.उनका दृष्टिकोण था कि समाज में षिक्षा की नदी बहनी चाहिए और सभी को सफलता की तूफान में ष्षामिल होना चाहिए। उनका यह मानना था कि जीवन सीखने का सागर और मानवता का ज्वार है.
हमारे माननीय संस्थापक अध्यक्ष महोदय के पास षिक्षा के प्रति अद्भूत दूरदृष्टि थी जिसके कारण 1998 में बीबीडी ग्रुप की नींव रखी जिसके लगभग एक लाख से अधिक छात्र देष विदेष में बुलन्दियों के षिखर में परचम लहरा रहे हैं।

एडीजीआईपीएस, नई दिल्ली जैसे प्रसिद्ध संस्थान को 2003 में स्थापित किया जो कि छात्रों की उज्ज्वल भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है.

इस अवसर पर माननीय अध्यक्ष बीबीडी ग्रुप आलका दास गुप्ता , माननीय प्रेसीडेन्ट विराज सागर दास, माननीय वाईस प्रेसीडेन्ट देवाषीं दास , और माननीय वाईस प्रेसीडेन्ट सोनाक्षी दास, ने सबको बधाई दिया।
इस मौके पर संस्थान के निदेषक समन्वय विजय धीर, एडवाइजर डॉ ए के मित्रा, महानिदेषक डॉ संजय कुमार, निदेषक डॉ निरंजन भट्टाचार्य, निदेषक(वित्त) बी एम के गुप्ता, सहायक निदेषक श्रीमति पंखुरी अग्रवाल, प्राधानाचार्य(लॉ) डॉ सोमदत्त भारद्वाज, समस्त विभागाध्यक्ष प्रोफेसर, समस्त फेक्लटी और स्टाफ उपस्थित थे.

इस अवसर पर वाल ऑफ इंस्पीरेषन एण्ड ऑनर के सम्मुख दीप प्रजलित किया गया। इस अवसर पर केक कटिंग एवं विभिन्न खेल-कूद की प्रतियोगितायों का आयोजन किया गया.