केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ 7 अप्रैल को आप ने किया देशव्यापी सामूहिक उपवास का आह्वान, भाजपा ने बताया नाटक

Spread the love

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind kejriwal ) की गिरफ्तारी के खिलाफ आगामी 7 अप्रैल को पूरे देश में सामूहिक उपवास का आम आदमी पार्टी ( AAP ) ने आह्वान किया है.

बुधवार को ‘‘आप’’ के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने सामूहिक उपवास कार्यक्रम का एलान कर देशवासियों से अपील की कि अगर आप अरविंद केजरीवाल का समर्थन करते हैं और संविधान-लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं तो आप जहां हैं, वहीं पर सामूहिक उपवास करें। सात अप्रैल को सुबह 11 बजे से जंतर-मंतर पर दिल्ली के सभी मंत्री, विधायक, सांसद, पार्षद, पदाधिकारी और कार्यकर्ता इकट्ठा होंगे और सामूहिक उपवास करेंगे.

गोपाल राय ने स्पष्ट किया कि यह आम आदमी पार्टी का व्यक्तिगत कार्यक्रम नहीं है, बल्कि यह देश से प्रेम करने वाले सभी देशभक्त लोगों का कार्यक्रम है.

आप भले ही किसी राजनीतिक पार्टी या संगठन से जुड़े हैं, लेकिन अगर आप मानते हैं कि भाजपा और मोदी सरकार तानाशाही कर रही है, देश में दहशत फैला रही है, अन्याय-अत्याचार कर रही है और आप इसके खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करना चाहते हैं तो इस सामूहिक उपवास कार्यक्रम में अवश्य भाग लें.

उन्होंने कहा की आप अपने घर, गांव, मोहल्ले, ब्लॉक, तहसील, जिला या राजधानी स्तर पर सामूहिक उपवास कर सकते हैं और उसकी तश्वीरें हमें kejriwalkoaashirvaad.com, kejriwalkoaashirvaad.in, kejriwalkoashirvaad.com, kejriwalkoashirvaad.in, kejriwalkoashirvad.com, kejriwalkoashirvad.in पर भेज सकते हैं.

सामूहिक उपवास कार्यक्रम के दौरान ‘‘रघुपति राघव-राजा राम’’ भजन गीत सुनेंगे और प्रार्थना करेंगे, ताकि तानाशाही के खिलाफ लड़ रहे अरविंद केजरीवाल को और शक्ति मिले.

मोदी सरकार की तानाशाही के खिलाफ केजरीवाल की लड़ाई जारी रहेगी, हम इसे जनांदोलन बनाएंगे- गोपाल राय*

गोपाल राय ने कहा कि 31 मार्च को रामलीला मैदान में हुई इंडिया की महारैली के बाद से भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। पूरी भाजपा अब दबाव में है, क्योंकि जनता के दिलों में एक ही आवाज उठ रही है कि मोदी सरकार अब सारी हदें पार कर रही है। देश में तानाशाही की इंतहां हो रही है। इसके खिलाफ शुरू हुई लड़ाई जारी रहेगी और हम इस लड़ाई को लेकर पूरे देश में जाएंगे। इसके लिए आम आदमी पार्टी ने निर्णय लिया है कि अरविंद केजरीवाल की इस लड़ाई को जनता का अधिक से अधिक समर्थन और आशीर्वाद हासिल करने के लिए 7 अप्रैल को पूरे देश भर में सामूहिक उपवास किया जाएगा। ताकि इस लड़ाई को मजबूत धार मिल सके। देश में जो लोग भी अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ हैं, देश के संविधान-लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं और अन्याय-अत्याचार को रोकना चाहते हैं, ऐसे देशभक्त लोगों से आह्वान है कि आप अपने घर, गांव, मोहल्ले, ब्लॉक मुख्यालय, तहसील, जिला, प्रदेश की राजधानी में सामूहिक उपवास कर सकते हैं। अगर आप अरविंद केजरीवाल की इस लड़ाई में साथ देना चाहते हैं तो आप 7 अप्रैल को देशव्यापी उपवास कार्यक्रम में सहभागी बनें। इसी तरह 7 अप्रैल को दिल्ली के जंतर-मंतर पर सामूहिक उपवास किया जाएगा, जहां दिल्ली के सभी मंत्री, विधायक, सांसद, पार्षद, पदाधिकारी समेत कार्यकर्ता शामिल होंगे। जो लोग केंद्र की तानाशाही के विरोध में हैं, देश के लोकतंत्र और संविधान की रक्षा करना चाहता है, वो लोग जंतर-मंतर पर होने वाले सामूहिक उपवास में सहभागी बनें। इस सामूहिक उपवास कार्यक्रम में छात्र, युवा, मजदूर, किसान, व्यापारिक, सामाजिक संगठन और आरडब्ल्यूए समेत सभी लोग शामिल हो सकते हैं। सभी लोग दिल्ली के जंतर-मंतर पर सुबह 11 बजे पहुंचकर सामूहिक उपवास करेंगे और प्रार्थना करेंगे।

केजरीवाल की यह लड़ाई संविधान-लोकतंत्र को बचाने, तानाशाही, अत्याचार और ज्यादती के खिलाफ है- गोपाल राय

उन्होंने कहा कि पूरे देश में आज जहां भी सामूहिक उपवास पर बैठ रहे हैं, वहां आप सामूहिक रूप से प्रार्थना कर सकते हैं या फिर यू-ट्यूब में जाकर ‘रघुपति राघव राजा राम, पतित पावन सीता-राम, ईश्वर-अल्लाह तेरो नाम, सबको संमति दे भगवान’ भजन को सुन सकते हैं। इसे सामूहिक रूप से गा सकते हैं। सभी मिलकर प्रार्थना करेंगे कि अरविंद केजरीवाल को शक्ति मिले और अरविंद केजरीवाल जेल में रहते हुए इस लड़ाई को मजबूती के साथ इस तानाशाही के खिलाफ लड़ सकें। सच्चाई को सामने लाने के लिए लड़ सकें। हमारी सभी देशवासियों से अपील है कि सामूहिक उपवास में सहभागी बनें और सभी लोग मिलकर इस लड़ाई में शामिल हों और इस तानाशाही को खत्म करने के लिए अरविंद केजरीवाल का साथ दें.

आप के सामूहिक उपवास को भाजपा ने बताया नाटक

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी द्वारा सामूहिक उपवास की घोषणा खबरों में आने का एक और नाटक है।

AAP ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन करने की कोशिश की लेकिन दिल्ली में कहीं भी पार्टी कार्यकर्ताओं को इकट्ठा नहीं कर सकी, फिर उन्होंने रामलीला मैदान में एक रैली की लेकिन 61 AAP विधायक दिल्ली से 6100 लोगों को इकट्ठा नहीं कर सके, जो भी थोड़ी भीड़ आई वह पंजाब और हरियाणा से थी।

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता ने कहा है कि सामूहिक उपवास (अनशन) भी एक फ्लॉप शो साबित होगा क्योंकि प्रदर्शन कॉल के मामले में शायद ही कोई कार्यकर्ता इसमें शामिल होने के लिए आगे आएगा।