“डॉ.अखिलेश दास गुप्ता इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज में तकनीकी और सांस्कृतिक उत्सव का होगा आयोजन

Spread the love

नई दिल्ली : उत्तर पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके स्थित डॉ.अखिलेश दास गुप्ता इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज (एडीजीआईपीएस) में तीन दिवसीय तकनीकी और सांस्कृतिक उत्सव उत्कर्ष 2024 का आयोजन किया जाएगा.

13 मार्च से 15 मार्च तक चलने वाले इस तीन दिवसीय तकनीकी सांस्कृतिक उत्सव उत्कर्ष में छात्र-छात्राएं अपनी तकनीकी और सांस्कृतिक

प्रतिभाओं को प्रदर्शित करेंगे. कार्यक्रम के समापन के मौके पर गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के कुलपति मौजूद रहेंगे. समापन पर इंडियन आइडल रनर अप राकेश मैंनी स्टार नाइट में परफॉर्म करेंगे.

डॉ.अखिलेश दास गुप्ता इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज के डायरेक्ट निरंजन भट्टाचार्य ने बताया कि

इंस्टिट्यूट 13,14 और 15 मार्च 2024 को तीन दिवसीय तकनीकी सांस्कृतिक उत्सव उत्कर्ष – 2024 का आयोजन कर रहा है. इस कार्यक्रम में दिल्ली एनसीआर टेक्निकल कॉलेज के 5000 से भी ज्यादा छात्र-छात्राएं हिस्सा लेंगे और अपनी प्रतिभाओं को प्रदर्शित करेंगे.

उत्कर्ष का उद्देश्य छात्र-छात्राओं की प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए एक प्लेटफार्म देना है.

छात्र-छात्राओं के बीच टेक्निकल और सांस्कृतिक कंपटीशन का आयोजन किया जाएगा, इस कंपटीशन को जीतने वाले प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करने के लिए इनाम भी दिया जाएगा.

उन्होंने कहा की तीन दिवसीय कार्यक्रम में लगभग 10000 दर्शकों के आने की उम्मीद है।

छात्रों की परियोजनाएं प्रदर्शित की जाएंगी, और ये परियोजनाएं न केवल छात्रों को देश की मदद करने और तकनीकी समस्याओं को हल करने में मदद करेंगी बल्कि समुदाय की सेवा करने के लिए रोजगार देने में भी मदद करेंगी। साथ ही छात्रों के तकनीकी ज्ञान को बढ़ाने के लिए संस्थान द्वारा कई तकनीकी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जा रहे हैं। उत्कर्ष – 2024 के समन्वयक डॉ. अंकित अग्रवाल, डॉ. चंद्रिका शर्मा, दिव्या चौहान और सु पूजा गर्ग हैं।

उद्घाटन समारोह आयोजित किया जाएगा। 13.03.2024 समापन समारोह 15.02.2024 को 15:00 बजे निर्धारित है। समापन समारोह के मुख्य अतिथि प्रोफेसर महेश वर्मा, माननीय कुलपति, गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय हैं। राकेश मैनी, इंडियन आइडल रनर अप 15.03.2024 को स्टार नाइट आकर्षण हैं। तीन दिवसीय कार्यक्रम में लगभग 10000 दर्शकों के आने की उम्मीद है।