भाजपा ने की पूर्वी दिल्ली और उत्तर पश्चिम दिल्ली से उमीदवारों के नाम की घोषणा, पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा होगें प्रत्याशी

Spread the love

नई दिल्ली :- भारतीय जनता पार्टी (BJP)ने दिल्ली की बची दो सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है.

भाजपा ने पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा ( east delhi bjp candidate harah malhotra ) को उम्मीदवार बनाया है, जबकि सुरक्षित सीट उत्तर पश्चिम से योगेंद्र चंदोलिया के की घोषणा की है.

दोनों ही उम्मीदवार दिल्ली भाजपा प्रदेश में महासचिव के पद पर है.

हर्ष मल्होत्रा यमुना पार के नवीन शाहदरा के रहने वाले हैं, वह पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर भी रह चुके हैं.

हर्ष मल्होत्रा का पूरा नाम हर्ष दीप मल्होत्रा है.वह दिल्ली भाजपा के महासचिव हैं.

वह दिल्ली भाजपा के सक्रिय नेताओं में शामिल हैं. हर्ष मल्होत्रा की पूर्वी दिल्ली पर अच्छी पकड़ है. कई चुनाव भी जीते हैं। साथ ही दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के करीबी भी हैं. अगर शिक्षा की बात करें तो हर्ष मल्होत्रा ने 1984 में दिल्ली विश्वविद्यालय के हंस राज कॉलेज से बी.एससी की और एलएलबी भी की है.

साल 2012 में हर्ष दीप मल्होत्रा ने पूर्वी दिल्ली के वेलकम कॉलोनी से निगम पार्षद का चुनाव जीता था.

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा और उत्तर पश्चिम दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया की उम्मीदवारी की घोषणा का स्वागत किया है. सचदेवा ने कहा है कि अध्यक्ष के रूप में मुझे गर्व है कि पार्टी नेतृत्व ने मजबूत संगठनात्मक पृष्ठभूमि वाले सभी 7 उम्मीदवारों का चयन किया है.

यह चुनाव हमारे कार्यकर्ता अपने लिए लड़ेंगे क्योंकि सभी उम्मीदवार उनके दिल के करीब हैं. वर्तमान टीम में से तीन महासचिवों हर्ष मल्होत्रा योगेन्द्र चंदोलिया और कमलजीत सहरावत और एक सचिव बांसुरी स्वराज को नामित किया गया है,

जबकि मनोज तिवारी को पूर्व अध्यक्ष, रामवीर सिंह बिधूड़ी को विपक्ष के नेता और प्रवीण खंडेलवाल को पूर्व कोषाध्यक्ष के रूप में नामित किया गया है.

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि हम इस चुनाव को सकारात्मक एजेंडे के साथ लड़ेंगे और सभी 7 सीटें जीतेंगे और पार्टी को उपहार देंगे.