पूर्वी दिल्ली प्रीमियर लीग सीजन 2 का हुआ आगाज़, वीरेंद्र सचदेवा और गौतम गंभीर ने किया उद्घाटन

Spread the love

नई दिल्ली : पूर्वी दिल्ली प्रीमियर लीग सीजन 2 प्रदेश अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सचदेवा एवं सांसद गौतम गंभीर ने ईडीपीएल लॉन्च किया, 10 टीमें हिस्सा लेंगी और 1 करोड़ रुपये मिलेंगे

पूर्वी दिल्ली प्रीमियर लीग- पूर्वी दिल्ली के एक विधानसभा क्षेत्र से दस-दस टीमें 26 नवंबर से शुरू होने वाले 1 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि वाले पूर्वी दिल्ली प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में भिड़ेंगी।

यह टूर्नामेंट पूर्वी दिल्ली की उभरती प्रतिभाओं, विशेषकर वंचित पृष्ठभूमि की प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान करने का वादा करता है। यह दिल्ली के लोगों को नए उन्नत यमुना खेल परिसर में दिन और रात के मैच देखने का अवसर भी प्रदान करेगा।
पूर्वी दिल्ली प्रीमियर लीग के उद्घाटन समारोह का उद्घाटन रविवार को दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री वीरेंद्र सचदेवा ने किया, जिसमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर ने भव्य ट्रॉफी और ड्राफ्ट टीमों का उनके मालिकों के लिए अनावरण किया। टीम की जर्सी भी लॉन्च की गई.

यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में दूसरी बार इतने बड़े टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने सांसद गौतम को इतने बड़े स्तर पर टूर्नामेंट कराने के लिये बधाई दी । और साथ ही कहा की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की खेलों इंडिया का प्रोग्राम देश भर में चल रहा है और इससे खिलाड़ियों को अपना बेहतर प्रदर्शन दिखाने का मौक़ा मिल रहा है ।

गौतम गंभीर ने बोलते हुए कहा, मैं भाषणों और दिखावे की परवाह करने वालों में से नहीं हूं. मुझे सिर्फ पूर्वी दिल्ली के लोगों से किए गए अपने वादों की परवाह है। पूर्व के इन वादों में से एक यह है कि पूर्वी दिल्ली को खेल के बुनियादी ढांचे के लिए जाना जाएगा। यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में ईडीपीएल का यह दूसरा सीज़न इसका प्रमाण है। विश्व स्तरीय क्रिकेट मैदान में लगभग 1 करोड़ के पुरस्कारों वाली ऐसी लीग, जो किसी अन्य से बेहतर नहीं है, मेरी सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है। यह लीग हर उस प्रतिभाशाली खिलाड़ी के लिए है जो संसाधनों की कमी के कारण अपने सपनों को साकार नहीं कर सका। पिछले सीज़न में, हमने ऐसे कई रत्न खोजे थे और यह सीज़न भी अलग नहीं होगा। मेरा उद्देश्य इस टूर्नामेंट के माध्यम से हमारे माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी के खेलो इंडिया के दृष्टिकोण को आगे ले जाना है।

ईस्ट दिल्ली प्रीमियर लीग टूर्नामेंट 17 से 36 साल के लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देगा।
पूर्वी दिल्ली के 10 निर्वाचन क्षेत्र भाग ले रहे हैं –
* · त्रिलोकपुरी सितारे,
* · लक्ष्मी नगर वारियर्स,
*जंगपुरा लायंस,
* कोंडली किंग्स,
* · विश्वास नगर डेविल्स,
* · शाहदरा एवेंजर्स,
*ओखला टाइगर्स,
* पटपड़गंज पैंथर्स,
* कृष्णा नगर रॉयल्स,
* · गांधी नगर ग्लेडियेटर्स