भाजपा सांसद डॉ हर्षवर्धन ने राजनीति छोड़ने का किया इशारा, कहा कृष्णा नगर में क्लीनिक उनके लौटने का इंतजार कर रहा है

Spread the love

नई दिल्ली :- टीकट काटे जाने के बाद चांदनी चौक से भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने राजनीति छोड़ने का इशारा किया है.

डॉ हर्षवर्धन ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि कृष्णा नगर में उनका इएनटाइम क्लीनिक उनके लौटने का इंतजार कर रहा है.

इससे पहले सांसद गौतम गंभीर ने भी राजनीति परी का अंत करने का ऐलान किया था

डॉ हर्षवर्धन एक्सपर्ट पोस्ट कर लिखा कि

तीस से अधिक वर्षों के गौरवशाली चुनावी करियर के बाद, जिसके दौरान मैंने सभी पांच विधानसभा और दो संसदीय चुनाव जीते, जो मैंने अनुकरणीय अंतर से लड़े, और पार्टी संगठन और राज्य और केंद्र की सरकारों में कई प्रतिष्ठित पदों पर रहे, मैं अंततः अपनी जड़ों की ओर लौटने के लिए नतमस्तक हूं.

पचास साल पहले जब मैंने गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करने की इच्छा से कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस में दाखिला लिया तो मानव जाति की सेवा मेरा आदर्श वाक्य था.

मैं हमेशा दीन दयाल उपाध्याय जी के अंत्योदय दर्शन का प्रशंसक रहा हूं जो पंक्ति के अंतिम व्यक्ति की सेवा करने का प्रयास करता है.


तत्कालीन आरएसएस नेतृत्व के आग्रह पर ही मैं चुनावी मैदान में उतरा.
वे मुझे केवल इसलिए राजी कर सके क्योंकि मेरे लिए राजनीति का मतलब था हमारे तीन मुख्य शत्रुओं – गरीबी, बीमारी और अज्ञानता से लड़ने का अवसर.

बिना किसी पछतावे के, मुझे कहना होगा कि यह एक अद्भुत पारी रही है जिसके दौरान आम आदमी की सेवा करने का मेरा जुनून बुझ गया था.

मैंने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के साथ-साथ दो बार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के रूप में कार्य किया, जो मेरे दिल के करीब था। मुझे वह दुर्लभ अवसर मिला जब मैं पहले पोलियो मुक्त भारत बनाने की दिशा में काम कर सकूं और फिर कोविड-19 के पहले और दूसरे चरण के दौरान इस संकट से जूझ रहे लाखों देशवासियों के स्वास्थ्य की देखभाल कर सकूं.

मानव जाति के लंबे इतिहास में, केवल कुछ को ही गंभीर खतरे के घंटों में अपने लोगों की रक्षा करने का विशेषाधिकार दिया गया है! और मैं गर्व से दावा कर सकता हूं कि मैंने जिम्मेदारी से मुंह नहीं मोड़ा, लेकिन इसका स्वागत किया। मां भारती के प्रति मेरा आभार, मेरे साथी नागरिकों के प्रति मेरी श्रद्धा और हमारे संविधान में निहित मूल्यों के प्रति मेरी नमन। और हाँ, यही सबसे बड़ा सौभाग्य था जो भगवान श्री राम ने मुझे प्रदान किया, मानव जीवन को बचाने में सक्षम होने का सौभाग्य !!

मैं अपने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं, अपने प्रशंसकों और समर्थकों के बीच आम नागरिकों के साथ-साथ अपनी पार्टी के नेताओं को भी धन्यवाद देना चाहता हूं। जिनमें से सभी ने तीन दशकों में फैली इस उल्लेखनीय यात्रा में योगदान दिया है।

मैं यह स्वीकार करता हूं कि मैं भारत के इतिहास के सबसे गतिशील प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ मिलकर काम करने को बहुत सौभाग्य मानता हूं.

देश उनकी फिर से सत्ता में वापसी की कामना करता है।मैं तंबाकू और मादक द्रव्यों के सेवन के खिलाफ, जलवायु परिवर्तन के खिलाफ और सरल और टिकाऊ जीवन शैली सिखाने के लिए अपने काम को जारी रखूंगा। उन सभी के लिए एक बड़ा चिल्लाना जो चट्टान की तरह मेरे साथ खड़े रहे, जबकि मैंने कई चीजें पहली बार देखीं और एक पूर्ण राजनीतिक जीवन व्यतीत किया।मैं आगे बढ़ता हूं, मैं वास्तव में इंतजार नहीं कर सकता। मेरे पास रखने के लिए वादे हैं .. और सोने से पहले मीलों जाना है !! मेरा एक सपना है.. और मुझे पता है कि आपका आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ रहेगा. कृष्णा नगर में मेरा ईएनटी क्लिनिक भी मेरे लौटने का इंतजार कर रहा है