लाल किला के सामने पुरानी लाजपत राय मार्केट में शुरू हुआ नारायणा क्लिनिक, फ्री मिलेगी OPD सेवाएं

Spread the love

नई दिल्ली.दिल्ली के लाल किला ( lal qila )के सामने पुरानी लाजपत राय मार्केट (Old lala lajpat roy market ) में शनिवार को नारायणा क्लिनिक का उद्घाटन हुआ. इस क्लिनिक में फ्री ओपीडी सेवाएं मिलेगी.

ओपीडी का संचालन धर्मशीला नारायणा सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल ( Dharmshila Narahna super speciality hospital ) की तरफ से किया जाएगा.

ओपीडी के उद्घाटन के मौके पर धर्मशिला नारायणा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल ने महामाई सेवा न्यास के सहयोग से पुरानी लाजपत राय मार्केट में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर ( free clinic ) का आयोजन किया.

इस स्वास्थ्य शिविर में धर्मशिला नारायणा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम ने सैकड़ो की संख्या में आए लोगों की स्वास्थ्य जांच की.

धर्मशिला नारायणा अस्पताल, दिल्ली के सी.ओ.ओ नवीन शर्मा ने बताया की धर्मशिला नारायणा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल उच्चतम गुणवत्ता, सुलभ और सस्ती चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहा है.
समाज के हर वर्ग के लिए उन्नत स्वास्थ्य देखभाल को सुलभ बनाने का हमारा मिशन अटूट रहा है,

इसी प्रयास के तहत पुरानी लाजपत राय मार्केट में नि:शुल्क ओपीडी सेवाएं की शुरुआत की गई है. इसका फायदा पुरानी लाजपत राय मार्केट में आने वाले हजारों लोगों को मिलेगा साथी यहां काम करने वाले लोगों को भी होगा.

डॉ प्रदीप नायक ने बताया कि खराब खान-पान और जीवन शैली से देश में होता मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, इसके बचाव के लिएखानपान और जीवन शैली में सुधार जरूरी है.

डॉक्टर यासिर रिजवी, एसोसिएट डायरेक्टर- नेफ्रोलॉजी, धर्मशिला नारायणा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, दिल्ली ने बताया कि लोग अस्वास्थ्य जीवन शैली और अनुचित खानपान के कारण कई प्रकार की बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं, ऐसे में हमारा यह प्रयास है कि एक स्वस्थ समाज तैयार हो सके, इसीलिए इस प्रकार की निशुल्क ओपीडी का आयोजन किया गया, जिसमें कई प्रकार की निःशुल्क जांचे की गई और लोगों को स्वास्थ्य संबंधित कई प्रकार की जानकारी भी उपलब्ध कराई गई.

धर्मशिला नारायणा अस्पताल, दिल्ली के बारे में:

धर्मशिला नारायणा अस्पताल, दिल्ली एक प्रमुख स्वास्थ्य सेवा संस्थान है, जो लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए एक व्यापक चिकित्सा देखभाल प्रदान करने के लिए समर्पित है। यह अस्पताल अनुभवी पेशेवरों और अत्याधुनिक सुविधाओं की एक टीम के साथ समाज के सभी वर्गों को सर्वोच्च स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।