41 मजदूरों की जान बचाने के लिए मोदी सरकार व एनडीआरएफ टीम को बधाई : श्याम सुन्दर अग्रवाल

Spread the love

उत्तरकाशी की टनल में फंसने के बाद 17 दिन तक जिंदगी और मौत से जूझते रहे 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाले जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूर्वी दिल्ली के पूर्व महापौर श्याम सुन्दर अग्रवाल ने कहा है कि इस सफलता के लिए मोदी सरकार , उत्तराखंड सरकार और एनडीआरएफ टीम के सभी जांबाज सिपाही बधाई के पात्र हैं ।
उन्होंने यह भी कहा कि यह शास्वत सत्य है कि भोलेनाथ की कृपा , देश के करोड़ों लोगों की दुआओं ,मोदी सरकार के प्रयास और एनडीआरएफ टीम की मेहनत से बच सकी उत्तरकाशी की टनल में 17 दिन तक जिंदगी और मौत से जूझते रहे 41 मजदूरों की जान । गर्व की बात है कि एनडीआरएफ टीम ने पहाड़ों को चीर कर 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला है ।
उल्लेखनीय है कि एनडीआरएफ की टीम ने ऑपरेशन चूहा चलाकर (जिसमे मशीनों का इस्तेमाल न करके हाथो से लगातार खुदाई करके ) सभी 41 मजदूरों को सकुशल निकालने में कामयाबी पाई ।
श्याम सुन्दर अग्रवाल के कहा कि देश का सौभाग्य है कि देश को नरेंद्र मोदी जी के रूप में ऐसे प्रधानमंत्री मिले है जो देश के प्रत्येक नागरिक की चिंता करते है चाहे मजदूर भाईयो हो जो 17 दिन यानी 399 घंटे से उत्तराखंड की टनल में फंसे हो उन्हे निकालने की बात हो या इजराइल – हमास में चल रहा युद्ध हो या यूक्रेन का युद्ध हो वहां से सभी नागरिकों को सुरक्षित निकालना हो हर काम उनके नेतृत्व में सफलता पूर्वक हुआ.

श्याम सुन्दर अग्रवाल ने कहा इस ऑपरेशन की सफलता के लिए एनडीआरएफ की टीम के अलावा राज्य के मुख्य मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ,केंद्रीय मंत्री वी के सिंह की जितनी तारीफ की जाए कम है क्योंकि दोनो लगातार टनल के बाहर तब तक जमे रहे जब तक श्रमिक बाहर नहीं आ गए ।
बड़े ही फक्र की बात है कि केंद्र व राज्य सरकार की एजेंसियां 17 दिन तक लगातार राहत कार्य में जुटी रही, टनल में फसे श्रमिको को ऑक्सीजन, भोजन पहुंचाने के साथ साथ उन्हे डॉक्टरों के माध्यम से उनका हौसला बढ़ाते रहे। पूरा देश श्रमिको के कुशलता पूर्वक निकलने की प्रार्थना करता रहा , ईश्वर ने प्रार्थना स्वीकार कर सभी को कुशलता पूर्वक टनल से बाहर निकाल उनके परिवार से मिलाया। संत महात्मा तक मजदूरों की कुशलता व उनके सुरक्षित बाहर निकाले जाने हेतू प्रभु से प्रार्थना व यज्ञ करते रहे ।