एएटीएस ने चाइनीज मांझा के सप्लायर को किया गिरफ्तार, 422 रोल माझा बरामद

Spread the love

नई दिल्ली:- उत्तर पूर्वी दिल्ली की एएटीएस की टीम ने चाइनीज माझा के सप्लायर को वेलकम इलाके गिरफ्तार किया है. उसके पास से 422 रोल चाइनीज मांझा बरामद हुआ है .

उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की ने शनिवार को बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान वेल्लम निवासी निजाम के तौर पर हुई है .

डीसीपी ने बताया कि क्षेत्र में चीनी मांझा द्वारा की जाने वाली दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को रोकने के लिए, चीनी मांझा विक्रेता की पहचान करने और पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है . इसी प्रयास के तहत शुक्रवार को इमरान नाम के दुकानदार को चाइनीज मांझा बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था .उसके पास से 33 रोल मांझा बरामद हुआ था . इमरान ने पूछताछ में बताया था कि वह निजाम नाम के सप्लायर से चाइनीज मांझा खरीदता है जिसके बाद इमरान की गिरफ्तारी का प्रयास किया गया .

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए

एसआई विशाल त्यागी, एचसी सोनू बैसला, एचसी दीपक, सीटी राहुल और कांस्टेबल सौदान का गठन किया गया ,इस टीम ने शनिवार सुबह गुप्त सूचना के आधार पर वेलकम इलाके से उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसकी निशानदेही पर 422 रोल चाइनीज मांझा बरामद हुआ है

आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर पूर्वी दिल्ली दिल्ली की एएटीएस की टीम ने जाफराबाद इलाके से खतरनाक चाइनीस मांझा के सप्लायर ईशान बवेजा को गिरफ्तार कर उसके पास से 205 रोल चाइनीज मांझा बरामद किया था , इसके अलावा उत्तर पूर्वी जिला पुलिस चीनी मांझा के एक सक्रिय डीलर जाकिर को जाफराबाद क्षेत्र से गिरफ्तार कर ‘मांझा’ के 60 रोल पहले ही बरामद कर चुकी है .

आपको बता दे कि चाइनीज मांझा का इस्तेमाल पतंगे उड़ाने में किया जाता है . पतंगे कटने के बाद धागा सड़कों और जमीन पर गिरता है. जो पशु पक्षी और इंसानों के लिए खतरनाक साबित होता है , कई लोगों की इस से जान तक जा चुकी है .जिसे देखते हुए दिल्ली में चाइनीज मांझा की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया .इसके बावजूद उसका धड़ल्ले से इस्तेमाल पतंगे उड़ाने में किया जा रहा है जो लोगों के लिए घातक साबित हो रहा है .