कांग्रेस को झटका : पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली सहित पांच वरिष्ठ कांग्रेस नेता भाजपा में हुए शामिल

Spread the love

नई दिल्ली : पूर्व दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली सहित पांच वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने शनिवार को भाजपा का दामन थाम लिया.

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल नेताओं में अरविंदर सिंह लवली के अलावा पूर्व विधायक नसीब सिंह पूर्व मंत्री राजकुमार चौहान पूर्व विधायक नीरज बसोया और पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमित मलिक शामिल है.

भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री विनोद तावडे दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा की मौजूदगी में सभी नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

भाजपा मुख्यालय में सभी को पटका पहनाकर और पुष्प गुच्छ देकर सभी का स्वागत किया गया.

केन्दीय मंत्री सरदार हरदीप सिंह पुरी ने सभी को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने की बधाई देते हुए कहा कि आज भाजपा में शामिल होने वाले गणमान्यों की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है और उनके आने से भाजपा को दिल्ली में और मजबूती मिलेगी, इसमें कोई दो राय नहीं है. उन्होंने कहा कि आज जिस मजबूती के साथ इन्होने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है, हमें उम्मीद है कि आने वाले चुनाव में हमें भी आपसे काफी मजबूती मिलेगी.

हरदीप सिंह पूरी ने कहा कि भाजपा और बाकी पार्टियों में काफी अंतर है। एक पार्टी जो रामलीला मैदान से शुरु हुई और गाड़ी बंगला लेने से मना करती रही उसके नेता रामलीला मैदान से शीशमहल में पहुंच गए.

उन्होंने कहा कि आज हमारे सामने दिल्ली में कई समस्याएं हैं और आम आदमी पार्टी ने अपने कार्यकाल में कोई विकास कार्य नहीं किया जिससे दिल्ली की हालात और बदतर हो गई है लेकिन हमें उम्मीद है कि आगामी चुनाव में हम ना सिर्फ जीतेंगे ही बल्कि दिल्ली के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाएं जाएंगे.

विनोद तावड़े ने सभी का पार्टी में स्वागत किया और कहा कि भाजपा का नारा है कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जबकि कांग्रेस का नारा है बेटा बचाओ बेटा बढ़ाओ और इसका उदाहरण हमने रायबरेली में देखा जब रायबरेली से प्रियंका गांधी के बारे में कल तक नमांकन करने की बात थी, उनके पोस्टर भी लगाए गए लेकिन अचानक राहुल गांधी ने आकर आज अपना नामांकन किया है। वायनाड को अपना घर बताने वाले राहुल गांधी अपनी ही बातों से मुकर गए। मतलब साफ है कि उनकी जुबान सिर्फ वोटों के लिए चलती है। देशवासी उनकी बातों पर विश्वास नहीं कर सकते हैं। यह उन्होंने खुद ही बता दिया.

वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि मैंने शुरु से कहा है कि जो व्यक्ति दिल्ली से प्यार करता है वह कभी उन लोगों के साथ खड़ा नहीं हो सकता जिन्होंने दिल्ली को लूटने का काम किया है। जिस दिन यह तय हुआ था कि शराब घोटाला की परते अब खुलने लगी है तो उस दिन श्री नसीब सिंह और नीरज बसोया ने ट्वीट कर जांच का स्वागत किया था। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के भाजपा में शामिल होने से हमें और मजबूती मिलेगी और इस भ्रष्टाचारी सरकार का हम और डट कर सामना करेंगे।

सरदार अरविन्दर सिंह लवली ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का धन्यवाद किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमें उस वक्त मौका दिया है जब हम सभी राजनीतिक रूप से खोए हुए थे। उन्होंने कहा कि राष्ट्र के निर्माण में और दिल्ली के भ्रष्टाचार सरकार के खिलाफ लड़ाई में हम लगातार अपना योगदान देंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली वाले चाहते हैं कि भाजपा की सरकार बने। दिल्ली में पिछले 10 सालों में जो नकारात्मक माहौल हुआ है उसे बदलने के लिए हम पूरी तरह से तैयार है और आगामी समय में दिल्ली के अंदर भी भाजपा का परचम लहरायेगा.

राजकुमार चौहान ने कहा कि शराब घोटाला करने वाले लोग किस प्रकार से दिल्ली की जनता को लूटने का काम कर रहे हैं, इन सभी बातों को हम जनता के बीच लेकर जाएंगे। आम आदमी पार्टी ने जनता से किए गए हर वायदों को झूठा साबित किया है।

पूर्व विधायक नसीब सिंह ने कहा कि आज दिल्ली के अंदर एक ऐसी पार्टी है जिसने दिल्ली के लोगों से झूठे वायदें करके उन्हें गुमराह करने का काम किया है। भ्रष्टाचार में पूरी तरह से लिप्त केजरीवाल सरकार के साथ कांग्रेस ने जनता के प्रति अपने भरोसे को खो दिया है।

पूर्व विधायक नीरज बसोया ने कहा कि दिल्ली के अंदर गठबंधन सिर्फ चुनाव में सीटों को लेकर है जबकि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच कोई तालमेल नहीं है। आम आदमी पार्टी जो कांग्रेस को भ्रष्टाचारी बताकर बदनाम कर सत्ता में आई, आज खुद भ्रष्टाचार में डूबी हुई है इसलिए उसने कांग्रेस के साथ हाथ मिला लिया है।