कांग्रेस ने की छठ पर्व पर दिल्ली में ड्राई-डे घोषित करने की मांग

Spread the love

नई दिल्ली- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली ने दिल्ली सरकार व उपराज्यपाल से मांग की है कि 19 नवम्बर छठ पूजा के मौके पर दिल्ली में ड्राई डे घोषित किया जाए.

लवली ने इस बात पर अचरज व्यक्त किया कि दिसम्बर तक 6 ड्राई डे घोषित किए गए है और छठ पर ड्राई घोषित न करके आबकारी विभाग ने पूर्वांचल वासियों की आस्था पर सीधी चोट पहुँचाई है। उन्होंने दिल्ली के सातों भाजपा सांसदों व दिल्ली के विधायकों की इस मुद्दे पर चुप्पी पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग तुरंत प्रभाव से पूर्वांचलवासियों से माफी मांगे व 19 नवम्बर को ड्राई डे घोषित करें. लवली आज पूर्वी दिल्ली व उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा के अंतर्गत चारों जिलां कृष्णा नगर, पटपड़गंज, बाबरपुर व करावल नगर जिलों के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

सभा में कार्यकर्ताओं के अलावा पूर्व सांसद श्री संदीप दीक्षित, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार, पूर्व मंत्री परवेज हाश्मी, डा नरेन्द्र नाथ, पूर्व विधायक श्री चौ0 मतीन अहमद, श्री नसीब सिंह, श्री अमरीश गौतम, श्री भीष्म शर्मा, हसन अहमद, आसिफ मौहम्मद, विपिन शर्मा, वीर सिंह धींगान, नीरज बसौया के अलावा जिला अध्यक्ष गुरचरण सिंह राजू, दिनेश कुमार एडवोकेट, जुबैर अहमद और आदेश भारद्वाज, निगम में सदन के पूर्व नेता जितेन्द्र कुमार कोचर, प्रदेश युवा के पूर्व अध्यक्ष अमित मलिक व पूर्व निगम पार्षद, ब्लाक अध्यक्ष, के अलावा निगम का चुनाव लड़े प्रत्याशी भी मौजूद थे। सभा का संचालन श्री मुकेश शर्मा ने किया।

लवली ने इस मौके पर कहा कि मोदी सरकार ने कमर्शियल सिलेंडर पर 209 रुपये बढ़ाकर त्यौहारों को न केवल फीका कर दिया है बल्कि गरीब आदमी को मिठाई तक खरीदने के लिए भी सोचना होगा। उन्होंने कहा कि दिसम्बर तक दिल्ली व देश में त्यौहारों का सीजन है, लिहाजा सरकार ने जानबूझ कर लोगों की जेब पर डांका डाला है। उन्हेंने कहा कि गरीब आदमी जो दिन में छोटी दुकान पर चाय पीता था, वो भी उसकी पहुॅच से बाहर हो गई है और हर चीज के दाम तेजी से बढ़ गए है। उन्होंने इस वृद्धि को तुरंत प्रभाव से वापस लेने की मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली की गरीब जनता में इन बढ़े हुए दामों को लेकर भारी रोष व्याप्त है। आने वाले लोकसभा चुनाव में दिल्ली की जनता भाजपा को सबक सिखाऐंगी।

लवली ने संगठन को मजबूत करने की दिशा में कार्यकर्ताओं को आग्रह करते हुए कहा कि सभी कार्यकर्ता व जिम्मेदार नेता अपने-अपने क्षेत्रों में आम जनता से सीधा सम्पर्क स्थापित करें। उन्होंने करीब 4 घंटे तक सभी की बात को गंभीरता से सुना व आए सुझावों पर अमल करने व उनको व्यापक रुप देने के लिए शीघ्र ही एक कमेटी का गठन किया जाऐगा।

वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक श्री मुकेश शर्मा ने कहा कि नवरात्रे, दशहरा, दीपावली, छठ पर्व, गुरु पूरब, क्रिसमस व ईद पर सभी धार्मिक स्थलों पर  न केवल कांग्रेस कार्यकर्ता कार्यक्रमों में शामिल होंगे बल्कि होर्डिंग व पोस्टर लगाकर कांग्रेस की उपस्थिति भी दर्ज कराऐंगे। उन्होंने कहा कि श्री राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के अंतर्गत ही यह कार्यक्रम बनाया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का सर्वधर्म में विश्वास है और पार्टी व्यापक स्तर पर इस कार्य में लग गई है।