अरविंद केजरीवाल के परिवार जनों को किसी से मिलने नहीं दिया जा रहा है- सौरभ भारद्वाज

Spread the love

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arvind kejriwal ) की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली सरकार के मंत्री सौरव भारद्वाज ने गंभीर आरोप लगाया है.
उन्होंने कहा की एक तरफ ईडी ने केजरीवाल को गिरफ्तार किया है और दूसरी तरफ उनके परिवार के लोगों को किसी से मिलने नहीं दिया जा रहा है और उनको मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है.

पार्टी मुख्यालय में हुई एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, कि पूरी दुनिया में इस बात को लेकर के गुस्सा है कि दिल्ली की जनता के द्वारा तीन बार के चुने हुए लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केंद्र सरकार की ईडी ने गिरफ्तार किया है।

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी राजनीति में गिरफ्तारियां होती रही है। यहां तक कि अंग्रेजों के जमाने में भी गिरफ्तारियां हुआ करती थी. परंतु पूरी दुनिया में और अंग्रेजों के द्वारा भी मानवीय मूल्यों का ध्यान रखा जाता था। आज भाजपा शासित केंद्र सरकार द्वारा उन मानवीय मूल्यों को भी ध्यान में नहीं रखा जा रहा है.

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के माता-पिता जो कि लगभग 80 साल से अधिक आयु के हैं और जो बिना किसी व्यक्ति के सहारे के चल भी नहीं पाते हैं, उनको चलने के लिए भी किसी व्यक्ति के हाथ पकड़ कर सहारा लेने की आवश्यकता पड़ती है,

आज भाजपा शासित केंद्र सरकार ने उन्हें घर में कैद कर लिया है और उन्हें उनके रिश्तेदारों से, पार्टी के लोगों से नहीं मिलने दिया जा रहा है. न्यूनतम मानवीय मूल्य यह कहते हैं कि जो परिवार के लोग हैं, मुख्यमंत्री जी के माता-पिता हैं, उनके दो बच्चे हैं, उनकी गिरफ्तारी के बाद उनके रिश्तेदार, पार्टी के लोग और मुख्यमंत्री जी के साथ सरकार में जो लोग मंत्री हैं, वह उनके परिवार से मिल सके, उन्हें सांत्वना दे सकें और उनसे यह कह सकें, कि आप परेशान मत होइए हम सब आपके साथ खड़े है। परंतु भाजपा शासित केंद्र सरकार ने नैतिकता का स्तर इतना नीचे गिरा दिया है कि कल से अरविंद केजरीवाल जी के परिवार से उनके माता-पिता से किसी भी व्यक्ति को मिलने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा सिर्फ और सिर्फ इसलिए किया जा रहा है, ताकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के परिवार को उनके माता-पिता को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा सके प् सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मुझे लगता है, कि इससे ज्यादा शर्मसार करने वाली हरकत अंग्रेजों ने भी शायद कभी नहीं की होगी.

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ऐसा सुना जा रहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जान को खतरा है। उन्होंने कहा कि जो सरकार बिना किसी सबूत के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है। ऐसी स्थिति में अरविंद केजरीवाल की जान को खतरा है।