DUSU चुनाव में ABVP की बड़ी जीत, अध्यक्ष पद समेत 3 सीटों पर कब्जा, NSUI को मिली वीपी पोस्ट

Spread the love

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) चुनाव 2023 के नतीजे घोषित हो चुके हैं. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने अध्यक्ष, सचिव और सयुंक्त सचिव पद पर बड़ी जीत दर्ज की है. वहीं नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) को उपाध्यक्ष पद पर जीत मिली है.

एबीवीपी के उम्मीदवार तुषार डेढ़ा ने अध्यक्ष पद, अपराजिता ने सचिव पद और सचिन बैसला ने संयुक्त सचिव पद पर जीत हासिल की। वहीं एनएसयूआई उम्मीदवार अभि दहिया ने उपाध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया है.

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने डूसू चुनाव के परिणाम का स्वागत किया है और कहा है कि यह परिणाम देश के युवाओं के मूड को दर्शाता है जो राष्ट्रवादी ताकतों के साथ खड़े हैं जिनका एबीवीपी प्रतिनिधित्व करती है। युवाओं ने एक बार फिर दिखाया है कि देश की सुरक्षा और प्रगति उनके लिए सबसे पहले और प्राथमिक है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का एजेंडा प्रतीत होता है।

सचदेवा ने कहा है कि डूसू चुनाव परिणाम यह भी दर्शाता है कि आज देश के युवाओं को लगता है कि देश को प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व प्राप्त होने का सौभाग्य मिला है जिनके नेतृत्व में युवा भारत को विश्व व्यवस्था पर हावी पाते हैं।

चंद्रयान-3 और जी-20 शिखर सम्मेलन की हालिया सफलता के साथ-साथ प्रधानमंत्री की नारी शक्ति वंदन अधिनियम समेत माननीय प्रधानमंत्री का युवा शक्ति से संवाद और देश को विश्व गुरु बनाने के संकल्प को युवा शक्ति ने अपना समर्थन दिया है