आम आदमी पार्टी का दावा पंजाब के विधायकों को पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने का लालच दिया गया

Spread the love

नई दिल्ली : पार्टी मुख्यालय में हुई एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, कि जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को लगभग 5 महीने पहले 30 अक्टूबर 2023 को ईडी की ओर से पहला समन प्राप्त हुआ, उसी दिन से अरविंद केजरीवाल जी लगातार इस बात को कह रहे थे, कि इनका मकसद तथाकथित शराब घोटाला नहीं है, बल्कि इनका मकसद है किसी भी प्रकार से झूठे केस में अरविंद केजरीवाल जी को फसाना और जैसे ही अरविंद केजरीवाल जी जेल में जाएं, पीछे से आम आदमी पार्टी दिल्ली और आम आदमी पार्टी पंजाब के विधायकों को तोड़ा जाए और किसी भी प्रकार से भाजपा में विधायकों को शामिल किया जाए और आम आदमी पार्टी की सरकार गिराई जाए. क्योंकि भारतीय जनता पार्टी यह बात बहुत अच्छी तरह से समझती है, कि चुनाव लड़कर दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी को हराया नहीं जा सकता.

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यदि पंजाब की राजनीति के बारे में बात करें तो पंजाब में मुख्यतः चार राजनीतिक पार्टियों हैं, पहले नंबर पर आम आदमी पार्टी है, दूसरे नंबर पर कांग्रेस, तीसरे नंबर पर अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी सबसे आखिर चौथे नंबर पर आती है. सभी इस बात को भली-भांति जानते हैं कि पंजाब में भारतीय जनता पार्टी का कोई आधार नहीं है. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के बाद तो जो थोड़ा बहुत बची कुची इज्जत पंजाब में भारतीय जनता पार्टी की थी, वह भी खत्म हो चुकी है. उन्होंने कहा कि सब ने देखा था कि पंजाब के गांवों में लोगों ने बोर्ड लगाए थे, कि भारतीय जनता पार्टी के लोगों का गांव में आना माना है. एक तरह से यह कहा जा सकता है, कि पंजाब का किसान भाजपा से बेहद नफरत करता है.

सौरभ भारद्वाज ने एक बहुत ही बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि हमारे पंजाब के कई विधायकों प्रेस वार्ता कर के इस बात की जानकारी दी है, कि हमारे पंजाब के बहुत सारे विधायकों को संपर्क किया गया है और उन्हें पैसों का, पद का, वाई प्लस सुरक्षा का और लोकसभा चुनाव लड़ाने का लालच देकर आम आदमी पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया जा रहा है. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह बात समझ के बिल्कुल परे है, कि जब पंजाब में भारतीय जनता पार्टी का कोई आधार ही नहीं है और पंजाब के लोग भाजपा से इतनी नफरत करते हैं, तो आखिर क्यों बीजेपी पंजाब में आम आदमी पार्टी के विधायक और सांसदों को तोड़ रही है. उन्होंने कहा कि कल जालंधर से जो हमारे सांसद थे रिंकू, हालांकि अब उनका कार्यकाल समाप्त हो चुका है, भाजपा में शामिल हो गए. यह बहुत बड़ा प्रश्न है, कि भारतीय जनता पार्टी जो पंजाब में चौथे नंबर की पार्टी है, क्यों कोई जीता हुआ सांसद पंजाब की अपनी नंबर वन की पार्टी को छोड़कर चौथ स्थान की पार्टी भाजपा में शामिल होना चाहेगा ? क्यों एक जीता हुआ सांसद अपनी पार्टी छोड़कर ऐसी पार्टी में जाना चाहेगा, जहां कि उसे पता है कि इस पार्टी से चुनाव लड़ने पर वह चौथे स्थान पर आएगा?

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कल पंजाब के हमारे तीन विधायक अमनदीप सिंह विधायक बलवाना, शीना विधायक लुधियाना, जगदीप गोल्डी कंबोज विधायक जलालाबाद इन तीनों विधायकों ने मिलकर पंजाब में एक प्रेस वार्ता की और प्रेस वार्ता के माध्यम से बताया, कि न केवल इन तीनों विधायकों को बल्कि बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी के पंजाब के विधायकों को फोन आए और फोन पर उन लोगों को आम आदमी पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए लालच दिया गया. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मुझे लगता है कि जो बात केजरीवाल जी लगातार कह रहे थे वह बात आज सच होती नजर आ रही है, कि यह सारा षड्यंत्र केवल और केवल दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी को तोड़ने के लिए और आम आदमी पार्टी की सरकार को गिराने के लिए किया जा रहा है. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हमें गर्व है हमारे विधायकों पर कि उन्होंने लालच को स्वीकार नहीं किया, बल्कि जनता के सामने आकर इनका असली चाल चरित्र बेनकाब किया और जनता को खरीद फरोख्त की राजनीति के बारे में प्रेस वार्ता के माध्यम से अवगत कराया.

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पिछली बार जब हमने प्रेस वार्ता के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के इस खरीद फरोख्त के षड्यंत्र का खुलासा किया था, तो भाजपा के नेताओं ने यह प्रश्न उठाया था कि आम आदमी पार्टी बताए कि किस नंबर से उन्हें कॉल आया. उन्होंने कहा कि इस बार हमारे पंजाब के विधायकों ने प्रेस वार्ता के माध्यम से सार्वजनिक कर दिया, जिस नंबर के माध्यम से आम आदमी पार्टी पंजाब के विधायकों को कॉल आया और अपनी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने का लालच दिया गया.