जामा मस्जिद के उर्दू पार्क में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोगों ने सुनी प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का “मन की बात” कार्यक्रम

Spread the love

नई दिल्ली : दिल्ली के अधिकांश पोलिंग बूथों पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्थानिय आर.डब्लू.ए. एवं व्यपारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के “मन की बात” कार्यक्रम का 110वें एपिसोड को सामूहिक रूप से सुना.

दिल्ली भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चे द्वारा जामा मस्जिद के उर्दू पार्क में आयोजित “मन की बात” के सामूहिक अवलोकन का कार्यक्रम आज का विशेष कार्यक्रम रहा जिसमे दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सचदेवा भी सम्मिलित हुऐ.

दिल्ली भाजपा के प्रभारी एवं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा ने हुमायूंपुर गांव की जाट चौपाल में तो सह प्रभारी डा. अल्का गुर्जर ने पिलंजी गांव में भाजपा कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय गांव वालों के साथ “मन की बात” कार्यक्रम सुना.

दिल्ली भाजपा के संगठन महामंत्री पवन राणा ने दिल्ली गेट मंडल में, महामंत्री श्री हर्ष मल्होत्रा ने वैलकम कॉलोनी में, कमलजीत सहरावत ने द्वारका में, महामंत्री योगेन्द्र चंदोलिया ने देव नगर में तो “मन की बात” के दिल्ली भाजपा संयोजक राजन तिवारी ने राजेन्द्र नगर में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का संदेश सुना.

कार्यक्रम पश्चात बैजयंत जय पांडा ने कहा की प्रधान मंत्री “मन की बात” कार्यक्रम का उपयोग सामाजिक संदेश देने के लिये करते हैं और आज भी उन्होने विज्ञान के कृषि उत्पादन बढ़ाने में उपयोग पर बल दिया.

दिल्ली भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्च के द्वारा आयोजित “मन की बात” के विशेष कार्यक्रम की अध्यक्षता मोर्चा अध्यक्ष श्री अनीस अब्बासी ने किया और उसे प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा एवं अर्जुन अवार्ड प्राप्त अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नसरीन शेख ने सम्बोधित किया.

इस 110वें एपिसोड में प्रधानमंत्री मोदी ने फिर एक बार राजनीती से हट कर महिला सशक्तिकरण पर बात करते हुए “नमो ड्रोन दीदी” “फर्स्ट टाईम वोटर्स” “प्राकृतिक खेती” “डिजिटल क्रिएटर” सहित आत्मनिर्भर महिलाओं के संघर्ष पूर्ण जीवन पर बात की और उन महिलाओं से टीवी के माध्यम से संवाद किया.

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष आतिफ रशीद, दिल्ली भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रभारी मोहम्मद हारुन, महामंत्री शबाना रहमान, नईम सैफी, फैसल मंसूरी, जिला अध्यक्ष इरफान मालिक भी उपस्थित रहे.

कार्यक्रम उपरांत वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा की मुस्लिम समाज की महिला नसरीन शेख ने भारत का नाम रोशन किया है, ऐसे ही मुस्लिम समाज के लोगों को बढ़चढ़ कर देश निर्माण में अपना योगदान देना चाहिए.

वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा की प्रधान मंत्री की आवास योजना हो या कारीगरों के लिए लाई विभिन्न योजनाएं सभी से देश भर में मुस्लिम समाज को खासकर पसमांदा समाज को लाभ मिला है पर खेदपूर्ण है दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने इन्हे लागू ना कर हर समाज के गरीब का नुकसान किया है।

उन्होने कहा हम सब को एकजुट होकर तीसरी बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार बनवानी है।

अनीस अब्बासी ने अपने व्यक्तव्य में कहा की आज का मुस्लिम समाज भारतीय जनता पार्टी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हैं और जिसका परिणाम आगामी लोकसभा चुनाव में देखने को मिल जायेगा जब भारतीय जनता पार्टी भारी बहुमत से जीतकर तीसरी बार सरकार बनाएगी.