कार का ईसीएम चोरी करने वाले गैंग का क्राइम ब्रांच ने किया भंडाफोड़

Spread the love

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने कार का ईसीएम (इंजन कंट्रोल मॉड्यूल) चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है . क्राइम ब्रांच में इस गिरोह में शामिल दो चोर को गिरफ्तार किया है . आरोपियों के पास से अलग-अलग गाड़ियों का 11 ईसीएस बरामद हुआ है इसकी गिरफ्तारी से चोरी के 11 मामले का खुलासा हुआ है.

स्पेशल पुलिस कमिश्नर रविंद्र यादव ने सोमवार को बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान करावल नगर के चांद बाग निवासी मोहम्मद इरफान और वेलकम निवासी खालिद के तौर पर हुई है .

रवींद्र यादव ने बताया कि

विभिन्न वाहनों के ईसीएम चोरी को अंजाम देने वाला गिरोह जो दिल्ली-एनसीआर में सक्रिय है, का पर्दाफाश करने की जिम्मेदारी क्राइम ब्रांच को सौपी गयी थी. टीम ने ऐसी सभी घटनाओं का विवरण एकत्र किया, घटना स्थल का दौरा किया और चोरी करने के तरीके का विश्लेषण किया.
उप निरीक्षक अशोक कुमार को गुप्त सूचना मिली कि अलग-अलग वाहनों की ईसीएम चोरी में शामिल दो आरोपी व्यक्ति बाइक से रिंग रोड, टी-प्वाइंट महारानी बाग, ईस्टर्न एवेन्यू, दिल्ली पर आने वाले हैं अगर समय पर कार्यवाही की जाये तो उन्हें पकड़ा जा सकता है

आरोपियों को पकड़ने के लिए उपायुक्त संजय भाटिया ने सहायक आयुक्त सुशील कुमार की देखरेख में व निरीक्षक दलीप कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया .

टीम ने रिंग रोड, टी-पॉइंट महारानी बाग, ईस्टर्न एवेन्यू, दिल्ली में जाल बिछाया कर मोटरसाइकिल से जा रहे इरफान और खालिद को गिरफ्तार कर लिया है

उनके कब्जे से 11 ईसीएम (इंजन कंट्रोल मॉड्यूल) भी बरामद किए गए।

पूछताछ के दौरान, दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि वे दिल्ली के क्षेत्र और दिल्ली से लगे आसपास के राज्यों के सीमावर्ती क्षेत्रों में विभिन्न वाहनों से मध्य रात्रि के दौरान ईसीएम की चोरी करते हैं .
सबसे पहले, वे लक्ष्य का चयन करते हैं और फिर मध्य रात्रि के दौरान ईसीएम चोरी करते हैं। वे इस चोरी में अपनी हुंडई आई-10 कार का इस्तेमाल करते थे .