जाने क्यों CM अरविन्द केजरीवाल ने x पर पोस्ट कर LG को दिया जवाब, कहा मैं आपका शुक्रगुज़ार हूँ

Spread the love

LG साहिब,

मैं आपका शुक्रगुज़ार हूँ कि आपने हमारी कमियाँ बतायीं। इसके आपने किराड़ी और बुराडी की कमियों को भी उजागर किया था। मैं अभी मुख्य सचिव को आदेश दे रहा हूँ कि वो सात दिन के अंदर इन सभी इलाक़ों की इन सभी कमियों को दूर करे।

जो काम आप कर रहे हैं, वो काम विपक्ष को करना चाहिए था। सत्ता पक्ष की कमियाँ निकालना विपक्ष का काम है। दुर्भाग्यवश, आज विपक्ष यानि बीजेपी के सातों सांसद राजनीति से सन्यास लेने में व्यस्त हैं और आठों विधायक गहरी निद्रा में सोये हैं। यही कारण है कि दिल्ली की सत्ता पिछले 26 साल से बीजेपी से दूर है। इसलिए, मज़बूरीवश, LG के संवैधानिक पद पर होते हुए भी विपक्ष की भूमिका आपको निभानी पड़ रही है।

जो कमियाँ आपने बतायी हैं – जिन अधिकारियों को ये काम करना था और उन्होंने नहीं किया, उनके ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त एक्शन होना चाहिए। “services” और “vigilance” आपके अधिकार क्षेत्र में आता है। अगर ये मेरे अंडर होता तो मैं ना केवल ऐसे लापरवाह अफ़सरों को तुरंत सस्पेंड करता बल्कि उनके ख़िलाफ़ ऐसा एक्शन लेता कि फिर कोई अधिकारी ऐसी कौताही करने की हिम्मत ना करता। मैं उम्मीद करता हूँ कि आप इन विभागों के सबसे सीनियर अधिकारियों को तुरंत सस्पेंड करेंगे और उन्हें exemplary सज़ा देंगे। 2 करोड़ दिल्लीवासी आपके एक्शन का इंतज़ार करेंगे।