इंडिया गठबंधन के सीट बंटवारे की खबर आते ही भाजपा ने दी सीएम केजरीवाल को गिरफ़्तार करने की धमकी- आतिशी

Spread the love

नई दिल्ली:

इंडिया अलायंस (India Alince)के सीट शेयरिंग को खबर आते ही भाजपा (BJP)राजनीति के इतने बुरे स्तर पर गिर चुकी है कि अलायंस न तोड़ने के एवज में अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (kejriwal ) को गिरफ़्तार करने की धमकी दे रही है. गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस के माध्यम से वरिष्ठ आप नेता व दिल्ली कैबिनेट मंत्री आतिशी ने भाजपा की इस साज़िश को मीडिया के सामने बेनकाब किया। आप नेता आतिशी ने कहा कि, दिल्ली में इंडिया एलायंस के सीट बँटवारे को फाइनल होने की ओर जाता देख भाजपा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ़्तार करने की धमकी दे रही है. भाजपा ने धमकी दी है कि, अगर ’आप’ ने इंडिया अलायंस नहीं छोड़ी तो 2 दिनों में या तो शनिवार या सोमवार को अरविंद केजरीवाल जी को सीबीआई का नोटिस आएगा और फिर उसके 1-2 में उन्हें गिरफ़्तार किया जायेग

आतिशी ने कहा कि ’आप’ को धमकी मिल रही है कि, अगर इंडिया एलायंस दिल्ली में मिलकर चुनाव लड़ेगा, तो आने वाले 3-4 दिन में अरविंद केजरीवाल जी को गिरफ़्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि, इंडिया अलायंस न छोड़ने पर अरविंद केजरीवाल जी को सीबीआई सीआरपीसी के सेक्शन 41 के तहत नोटिस भेजेगी और उसके बाद सीबीआई-ईडी दोनों अरविंद केजरीवाल जी को गिरफ़्तार करेगी।

उन्होंने कहा कि, अगर भाजपा को लगता है कि वो गिरफ़्तारी की धमकियाँ देकर ’आप’ और अरविंद केजरीवाल जी को डरा सकते है तो बहुत बड़ी गलती कर रहे है, हम इनकी धमकियों से डरने वाले नहीं है। चाहे ये आप नेताओं को जेल में डाल दे, फाँसी पर चढ़ा दें लेकिन फिर भी आम आदमी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता देश के लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए लड़ता रहेगा।

आप नेता आतिशी ने साझा करते हुए कहा कि, इंडिया गठबंधन की दिल्ली में शीट शेयरिंग की बातचीत लगभग एक निष्कर्ष पर पहुँच चुकी है. कल शाम से जब से मीडिया में ये खबर चल रही है कि शीट शेयरिंग तक़रीबन फाइनल है और किसी भी समय एनाउंस हो सकती है, उसके बाद से ही आम आदमी पार्टी के नेताओं के पास ये मैसेज आया है कि अगर आम आदमी पार्टी ने इंडिया अलायंस नहीं छोड़ी तो आने वाले 2 दिनों में अरविंद केजरीवाल जी को सीबीआई का सीआरपीसी के सेक्शन 41 के तहत नोटिस आएगा और उन्हें सीबीआई-ईडी दोनों के द्वारा गिरफ़्तार कर लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि, आम आदमी पार्टी को ये धमकी मिल रही है कि, अगर इंडिया एलायंस मिलकर दिल्ली में चुनाव लड़ेगा, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस मिलकर सीटों का बँटवारा करेंगे तो आने वाले तीन से चार दिन में अरविंद केजरीवाल जी को गिरफ़्तार किया जायेग.

आतिशी ने कहा कि मैं सभी मीडिया के साथियों से भाजपा को ये बताना चाहती हूँ कि ये लोकतंत्र है.लोकतंत्र जनता का शासन होता है, जनता को वोट देकर किसी भी पार्टी को चुनने का अधिकार होता है, पार्टियों को साथ मिलकर गठबंधन करने का अधिकार होता है।

इसके बावजूद भी अगर भाजपा को लगता है कि वो इस प्रकार की धमकियाँ देकर, गिरफ़्तार करने की धमकियाँ देकर आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल जी को डरा सकती है तो बहुत बड़ी गलती कर रही है। आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल जी भाजपा की इन धमकियों से डरने वाले नहीं है.

ये आम आदमी पार्टी के एक एक नेता एक एक विधायक को जेल में डाल दे तो आप के कार्यकर्ता नए नेताओं के तौर पर खड़े हो जाएँगे और इस देश के लोकतंत्र और संविधान की रक्षा करेंगे।

इसलिए भाजपा चाहे जितनी धमकी दे, जेल में डाल दे या फाँसी पर टांग दे पर आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल जी इनकी धमकियों से डरने वाले नहीं है.