मुखर्जीनगर में विधायक कार्यालय में निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का हुआ आयोजन, क्षेत्र के लोगों ने उठाया लाभ

Spread the love

नई दिल्ली : मुखर्जीनगर में जनता के स्वास्य्ई का ख्याल रखते हुए शनिवार को तिमारपुर विधायक कार्यालय में आम जनता के लिए निश्शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। तिमारपुर विधायक दिलीप पाण्डेय के सौजन्य से आयोजित निश्शुल्क नेत्र जांच शिविर में 60 साल से अधिक आयु के जरूरतमंदों को मुफ्त में चश्मे दिए गए। इसी के साथ शिविर में जांच के बाद जितने भी मरीज मोतियाबिंद की समस्या से ग्रसित पाए गए उनके इलाज की तारीख बताई गई.

इस मौके पर तिमारपुर विधायक दिलीप पाण्डेय शिविर में पहुंचे और मरीजों से मुलाकात कर उनका हाल पूछा। इस अवसर पर क्षेत्र के लोगों को संबोधित करते हुए विधायक दिलीप पाण्डेय ने कहा कि हमारी हमेशा यही कोशिश रहती है कि हर जरूरतमंद व्यक्ति की मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके.

नेत्र विशेषज्ञों ने 200 से अधिक मरीजों की जांच कर दिया परामर्श

मुखर्जीनगर में स्थित विधायक कार्यालय में आयोजित निश्शुल्क नेत्र जांच शिविर में राधिका प्रहलाद फाउंडेशन ने लोगों की आंखों की जांच की। वहीं शिविर में अनुभवी नेत्र विशेषजों ने मरीजों को उचित इलाज के लिए परामर्श दिया। निश्शुल्क नेत्र जांच शिविर में क्षेत्र के 200 से अधिक लोगों ने अपनी आंखों की जांच कराई।

*मात्र एक हजार रुपए में होगा 15 लाख का इलाज*
शिविर के दौरान राधिका प्रहलाद फाउंडेशन ने बताया कि मोतियाबिंद के ऑपेरशन के लिए अस्पतालों में लगभग 10 से 15 लाख रुपए का खर्च आता है, मगर फाउंडेशन की तरफ से इस शिविर में आए लोगों का मोतियाबिंद का इलाज मात्र एक हजार रुपए में किया जाएगा। इस अवसर पर विधायक दिलीप पाण्डेय ने कहा कि जो लोग आर्थिक रूप से कमजोर हैं और इलाज का खर्च वहन नहीं कर सकते हैं उनकी मदद करने के लिए भी राधिका प्रहलाद फाउंडेशन पूरी कोशिश करेगी.

विधायक दिलीप पाण्डेय ने कहा कि निश्शुल्क नेत्र जांच शिविर मुखर्जी नगर के निवासियों के लिए एक बड़ी राहत लेकर आया। शिविर में आए तमाम मरीजों ने बताया कि वो लंबे समय से मोतियाबिंद व आंखों की बीमारी से जूझ रहे थे लेकिन आर्थिक संकट के कारण उनकी समस्या हल नहीं हो पा रही थी। अब इस शिविर के माध्यम से उनका बेहतर इलाज हो सकेगा। मुखर्जी नगर में शिविर लगाने के लिए लोगों ने विधायक दिलीप पाण्डेय का धन्यवाद किया.

इस अवसर पर मुखर्जीनगर में लोगों को संबोधित करते हुए तिमारपुर विधायक दिलीप पाण्डेय ने कहा कि निस्वार्थ भाव से की गई सेवा सबसे बड़ा पुण्य होता है, और इसी विचारधारा के साथ राधिका प्रहलाद फाउंडेशन की नींव रखी गई थी. हम हमेशा यही कोशिश करते हैं कि हर जरूरतमंद व्यक्ति की मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके.