भजनपुरा में वजीराबाद रोड पर बने मजार और मंदिर को हटाया गया

उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा चौक में सड़क पर बने मजार और मंदिर को हटा दिया गया , भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यह कार्रवाई पूरी की गई, शुरुआत में कुछ लोगों ने रोष जताया लेकिन भारी पुलिस बल की मौजूदगी में कार्यवाही पूरी की गई.

आपको बता दें कि भजनपुरा इलाके में वजीराबाद रोड पर एक मंदिर था तो दूसरी तरफ मजार , जिसकी वजह से इस सड़क पर यातायात वर्षों से प्रभावित हो रहा था, सड़क के बीचो बीच मेट्रो लाइन बिछाने की वजह से मंदिर और मजार की वजह से यातायात और भी ज्यादा प्रभावित हो रही था . जिसकी वजह से दोनों धार्मिक संस्थानों को हटाने का नोटिस पीडब्ल्यूडी की तरफ से जारी किया गया था , जिसका लोग विरोध कर रहे थे लेकिन कई बार कार्रवाई स्थगित होने के बाद रविवार तड़के भारी तादाद में पुलिस बल के साथ पीडब्ल्यूडी, एमसीडी के साथ ही अलग-अलग एजेंसी की टीम मौके पर पहुंची और कार्रवाई पूरी की गई .

डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की ने बताया कि

धार्मिक समिति, दिल्ली सरकार ने निर्णय लिया था कि मुख्य वजीराबाद रोड, दिल्ली पर यातायात की निर्बाध आवाजाही को बनाए रखने के लिए 2 धार्मिक संरचनाओं को स्थानांतरित/हटाया जाना था. जिन दो संरचनाओं की पहचान की गई थी, वे थे

पहला भजनपुरा चौक पर मजार, जिससे मुख्य वजीराबाद रोड पर जाम लग जाता है ,दूसरा भजनपुरा चौक पर हनुमान मंदिर, जिससे मुख्य वजीराबाद रोड पर खजूरी चौक की ओर जाम लग जाता है .

इन दोनों संरचनाओं को सिविक एजेंसियों ने सफलतापूर्वक हटा दिया है. रविवार सुबह 04:30 बजे काम शुरू हुआ और 10:15 बजे शांतिपूर्वक समाप्त हुआ.

दिल्ली पुलिस ने अतिक्रमण हटाने के अभियान के लिए पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई थी. इस प्रक्रिया के दौरान मुख्य वजीराबाद रोड पर यातायात को नियंत्रित करना पड़ा.यह पूरी प्रक्रिया निर्बाध रूप से आयोजित की गई क्योंकि सभी सरकारी एजेंसियों ने मिलकर काम किया और स्थानीय निवासियों ने सरकारी एजेंसियों के साथ सहयोग किया.